incognito mode क्या है? Incognito meaning in hindi

Incognito meaning in hindi। incognito mode क्या है

हेल्लो दोस्तो कैसे है आप आशा करता हूं आप सब लोग ठीक होंगे तो स्वागत है आज कि हमारी इस पोस्ट incognito meaning in hindi में अगर आपको नहीं पता है की incognito mode का हिंदी में मीनिंग क्या होता है और incognito mode को कैसे इस्तेमाल करते है और क्यों करना चाहिए ऐसे सवाल अगर आपके है तो आप एक सही जगह पर आए है। 

आज हम इसी टॉपिक पर बात करने वाले है incognito meaning in hindi incognito का हिंदी में मीनिंग क्या होता है और incognito mode को कैसे इस्तेमाल करते है और क्यों करना चाहिए के बारे में बात करने वाले है तो आप हमारी इस पोस्ट के साथ बने रहे और पोस्ट को पूरा जरूर पड़े। 

incognito meaning in hindi

अगर आप इंटरनेट चलाते है तो आपने ब्राउज़र का इस्तेमाल भी किया होगा और कई अलग अलग फ्यूचर का इस्तेमाल भी किया होगा और गूगल और कई ऐसी website है जो कि हम सिर्फ ब्राउज़र में ही ओपन कर सकते है इस लिए हमे ब्राउज़र की जरूरत तो पड़ जाती है लेकिन आज हम बात करने वाले है ब्राउज़र में आने वाले एक ऑप्शन के बारे में जिसका नाम है incognito mode ये ऑप्शन लग भग हर ब्राउज़र में आता है। 

लेकिन कुछ लोगो नहीं पता है incognito mode क्या होता है और इसका इस्तेमाल कहा कर सकते है और किस काम आता है ये ऑप्शन तो अगर आपका भी ये सवाल है तो आप नीचे इस पोस्ट को पूरा पड़े ताकि आपको समझ में आ जाए कि ब्राउज़र में आने वाला incognito mode क्या है और इसका सही इस्तेमाल क्या है। 

incognito meaning in hindi incognito mode क्या है

incognito meaning in hindi incognito mode में कुछ इस तरह का होता है कि जैसे आप एक ब्राउज़र में कुछ भी search करते है और अलग अलग website खोलते है तो आम ब्राउज़र उस history को सेव रखता है लेकिन अगर आप इस सारे काम incognito mode में जा कर करते है तो वो उसे सवे नहीं करता है incognito mode को आप प्राइवेट ब्राउज़र की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है। 

जब आप incognito mode में कोई भी चीज सर्च करते है या और कोई कुछ भी एक्टिविटी करते है और फिर आप उस ब्राउज़र को बंद कर देते है तो आप ने जो सर्च किया था या कोई भी एक्टिविटी की होगी वो फिर से history में नहीं दिखता वो सारा डेटा डिलीट हो जाता है जबकि अगर आप नॉर्मल ब्राउज़र में कुछ website को खोलते है या कुछ एक्टिविटी करते है तो वो सेव रह जाता है। 

अगर जो कंप्यूटर आपका नहीं है और आप किसी अपने अकाउंट को खोल कर देखना चाहते है तो incognito mode एक अच्छा ऑप्शन है इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपने पर्सनल अकाउंट को खोल सकते है जिसे आप के अकाउंट और आपकी history कोई भी नहीं देख पाएगा। 

निष्कर्ष

तो दोस्तो आपको हमारा पोस्ट incognito meaning in hindi कैसा लगा आशा करता हूं आपको हमारे इस पोस्ट से कुछ सीखने को मिला होगा और अब आपको समझ में आ गया होगा incognito mode क्या होता है। 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post